गर्मी में ये स्टाइलिश आउटफिट्स करें ट्राई, दिखेंगी कूल और स्मार्ट

Try-these-outfits-in-summer

गर्मी में ये स्टाइलिश आउटफिट्स करें ट्राई, दिखेंगी कूल और स्मार्ट

गर्मी के कहर से बचने के लिए जिससे जितना संभव होता है, बचने की कोशिश करता है। पर धूप से बचने और पसीने की वजह से लोग कई बार फैशन को भी इग्नोर कर देते हैं। पर क्या आप जानती हैं कि गर्मी के सीजन में ड्रेसिंग सेंस का ख्याल रखते हुए भी आप मर्मी से बच सकती हैं और साथ ही कूल और स्मार्ट दिख सकती हैं। सुंदर और स्टाइलिश दिखाई देना हर किसी को अच्छा लगता है। पर गर्मी के सीजन में इसे मेनटेन करना मुश्किल हो जाता है। पर अगर आप यहां दी गई सामान्य टिप्स जान लेंगी तो गर्मी में भी आप स्मार्ट लुक पा सकेंगीं। तो जानिए सिम्पल और काम की स्टाइलिंग टिप्स।

इस प्रकार के कपड़ों को करें पसंद

गर्मी के सीजन में सूती, खादी और सिफोन के कपड़े पहनना अच्छा रहता है। आप को कम गर्मी लगेगी तो आप को आराम मिलेगा। आप इस समय स्लीवलेस और हाफ स्लीव के कपड़े भी ट्राई कर सकती हैं। परंतु घर से निकलते समय कूल स्लीव के कपड़े पहनें। इससे धूप और लू से राहत मिलेगी।

 ये कपड़े न पहनें

गर्मी में सिल्क, नायलोन, वेलवेट जैसे भारी कपड़े पहनने से बचें। इससे आप को गर्मी तो अधिक लगेगी ही, हवा भी शरीर तक नही पहुंच पाएगी। जिसकी वजह से इन्फेक्शन का खतरा हो सकता है।

रंग का ध्यान रखें

गर्मी से बचने के लिए डार्क कलर के खास कर के काला कपड़ा पहनने से बचें। गहरे रंग के कपड़ों में गर्मी अधिक लगती है और पसीना भी अधिक होता है। इसलिए गर्मी में लेमन, लाइट पिंक, पीच, केशरी और आसमानी कपड़ों की पसंदगी उचित रहेगी।

सिर को ढ़कना न भूलें

गर्मी में बाहर जाते समय सिर हमेशा ढ़के रहें। इससे आप को लू लगने का खतरा नहीं रहेगा। ऐसा करने से सिर में दर्द और साथ ही डिहाइड्रेशन भी नहीं होगा। सिर ढ़कने के लिए स्कार्फ या अंगौछे का उपयोग करें। यह आप की स्टाइल को बढ़ाएगा।

हैट और सनग्लास का उपयोग करें

गर्मी में हैट लगाना और गोगल्स पहनना फैशन माना जाता है। परंतु आंख को गर्मी से बचाने का यह उचित तरीका है। गर्मी में सूर्य की हानिकारक किरणों से खुद को बचाने के लिए हैट-कैप और गोगल्स पहनना लाभदायक हो सकता है।

About author

Sneha Singh
स्नेहा सिंह
जेड-436ए, सेक्टर-12
नोएडा-201301 (उ.प्र.)
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url