Vivek Ramaswamy | कौन है Vivek Ramaswamy ?

Vivek Ramaswamy | कौन है Vivek Ramaswamy ?

Vivek Ramaswamy | कौन है Vivek Ramaswamy ?
विवेक गणपति रामास्वामी का  जन्म 9 अगस्त, 1985 हुआ था वह  एक अमेरिकी उद्यमी और 2024 रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं।

 विवेक रामास्वामी एक प्रमुख अमेरिकी उद्यमी और बायोटेक निवेशक हैं। उनका जन्म 9 अगस्त 1985 को अमेरिका के ओहियो के सिनसिनाटी में हुआ था। रामास्वामी ने फार्मास्युटिकल और जैव प्रौद्योगिकी उद्योगों में अपनी भागीदारी के लिए विशेष रूप से अपनी कंपनी रोइवंत साइंसेज के माध्यम से महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया।

2014 में रामास्वामी द्वारा स्थापित रोइवंत साइंसेज, एक प्रौद्योगिकी-सक्षम स्वास्थ्य सेवा कंपनी है जो नवीन उपचारों का विकास और व्यावसायीकरण करना चाहती है। कंपनी के दृष्टिकोण में अन्य फार्मास्युटिकल कंपनियों से अंतिम चरण की दवा उम्मीदवारों को प्राप्त करना और लाइसेंस देना शामिल है, जिसका लक्ष्य इन दवाओं को तेजी से और अधिक कुशलता से बाजार में लाना है।

रामास्वामी ने विभिन्न हाई-प्रोफाइल बायोटेक सौदों और उद्यमों का हिस्सा बनने के लिए भी कुख्याति हासिल की, जिससे व्यापार और वित्तीय दुनिया में सुर्खियां बनीं। उन्हें फोर्ब्स की "30 अंडर 30" सूची में शामिल किया गया है और बायोटेक उद्योग में उनके योगदान के लिए मान्यता मिली है।

Search tags : #VivekRamaswamy #Entrepreneur #BiotechInvestor #RoivantSciences #Healthcare #Pharmaceuticals #Innovation #Business #ForbesUnder30 #BiotechDeals  #TechEntrepreneur#InnovativeTherapies #DrugDevelopment #USElection2024 #USElection2024News #News

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url