ऋचा मेहता द्वारा ईयर टु हियर संस्थान

ऋचा मेहता द्वारा ईयर टु हियर संस्थान - दुनिया भर में प्रभाव डालने वाली सामाजिक पहल के एक वर्ष का जश्न

ऋचा मेहता द्वारा ईयर टु हियर संस्थान
ईयर टु हियर,
 महिलाओं के लिए एक पहल, महिलाओं द्वारा मानसिक स्वास्थ्य और इसकी जागरूकता के बारे में एक पहल ,ऋचा मेहता की एक पहल
 ई - प्रभावी, ए - जागरूकता, आर - आराम - ट्यूनिंग - एच - खुशी, ई - सहानुभूति, ए - फिर से आर - रिबाउंड।

 ये सात अक्षर "ईयर टु हियर" की एक साल की यात्रा को साझा करने के लिए पूर्ण हैं, क्योंकि यह स्पष्ट रूप से बताता है कि हम एक ऐसा मंच पर रहे हैं जिसने न केवल सोशल मीडिया पर बल्कि उससे जुड़े हुए  लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।  लोगों के जीवन में उन्हें बात करने, अपने विचार साझा करने, नेतृत्व करने और उन्हें सुनने का अवसर दिया है,एवं लोगों को जीवन के दृष्टिकोण पर पुनर्विचार करने और बेहतर तरीके से जीने का अवसर दिया है।
 अगर हम इस एक साल की यात्रा को देखें, तो हम मानते हैं कि इस मंच ने, एक कनेक्टिंग कॉर्ड के रूप में सीमा एवं छलांग के में बढ़ी  हैं।  सभी ने एक सामान्य लक्ष्य के साथ अपनी यात्रा शुरू की है, ताकि लोगों को उचित मानसिक स्थिति के साथ वापस लौटने में मदद मिल सके।
 हमने अपनी संस्थापक सुश्री ऋचा मेहता के विशेषज्ञ मार्गदर्शन के साथ सबसे महत्वपूर्ण विषयों को संबोधित करना सुनिश्चित किया है, जिन्होंने विभिन्न लोगों के जीवन को छुआ है।  उन्होंने 1 जनवरी 2021 को नारीत्व की मदद करने और उन्हें नकारात्मक मानसिक स्थिति से लड़ने का अवसर देने के विचार से इस पहल की स्थापना की।  1200+ से अधिक ऑनलाइन/ऑफ़लाइन सत्रों का सफलतापूर्वक संचालन और 30+ कोर टीम के सदस्यों के साथ, उनकी पहल बेजोड़ यात्रा पर चल रही है।  देश के सभी राज्यों तक पहुंचने और विश्व स्तर पर प्रतिनिधित्व करने की दृष्टि से संख्या बढ़ रही है।
 ईट टू हियर एक ऐसे मंच के रूप में विकसित हुआ है, जिसने एक गृहिणी, एक कामकाजी महिला, एक संघर्षरत, एक किशोर लड़की या बुजुर्ग महिला, किसी भी महिला और हर उस महिला के लिए अभिव्यक्ति का द्वार खोल दिया है, जो अपनी मानसिक लड़ाई लड़ना चाहती , और विजयी होना चाहती है।
 एक साल की इस यात्रा में, लोगों से बात करते और जुड़ते हुए हमें बातों को सुनकर  एक प्रसिद्ध गीत की याद दिला देती है .." *दुनिया मैं कितने गम है,  अपना गम तो कितना कम है"।*  आज टीम के सभी सदस्य विकसित होने की एक सामान्य कहानी साझा करते हैं जो न केवल शारीरिक बल्कि भावनात्मक और मानसिक है।
 हाल ही में, ईयर टू हियर टीम ने दिल्ली में भोजन वितरण अभियान चलाया और सड़कों पर जरूरतमंदों को भोजन के कई पैकेट वितरित किए।  साथ ही, इसने विभिन्न समूहों के लिए भी धन जुटाया है, जो अपनी आवश्यकताओं / सुविधाओं को पूरा करने और पूरा करने में सक्षम नहीं थे।  ईयर टू हियर टीम ने भी ब्रेन स्टॉर्म किया और आने वाले वर्ष में बहुत सारी गतिविधियों के साथ 12 महीने का प्लानर तैयार किया।
 हमारे कुछ गर्वित कोर टीम के सदस्य, संस्थापक: - ऋचा मेहता, राष्ट्रीय सलाहकार: - डॉ माधवी बोरसे, राज्य राजदूत: - किंजल शाह, क्षेत्रीय नेता: - शिल्पा पंवार, मधु शर्मा, गीता आहूजा, शीबा विनय, शिल्पी उपाध्याय, क्षेत्रीय  प्रभावित करने वाले:- अवनीत कौर, डॉ. सकीना नायडू, संध्या तंगरी डबास, शोमा चटर्जी, काउंसलर:- डॉ. शैफाली गुप्ता, दीपा मल्होत्रा, हीलर:- पूनम उपाध्याय, सलाहकार:- डॉ. प्राची बेरीवाला, नेहा श्रीवास्तव, एलएंडडी हेड:-  शायंती रॉय, प्रोफेशनल ट्रेनर:- इना सिंह, कानूनी सलाहकार:- देविका चौहान, इंटर्न:- सुप्रिया हांसदा और यशवी कोमल शाह।
ईयर टू हियर टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं, हमें अपना प्रोफाइल ईमेल करें: eartohear.team@gmail.com
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url