ईयर टू हियर ने की महिला सशक्तिकरण की दिशा में सार्थक पहल।

ईयर टू हियर ने की महिला सशक्तिकरण की दिशा में सार्थक पहल।

ईयर टू हियर ने की महिला सशक्तिकरण की दिशा में सार्थक पहल।
,,
ईयर टू हियर का वर्ष 2022 का वार्षिक सम्मेलन संपन्न। महिलाओं को वुमन एंपावरमेंट अवॉर्ड 2022 एवं लीडरशिप अवार्ड 2022 से नवाजा गया
,,
महिला सशक्तिकरण की दिशा में ईयर टू हियर एक उत्कृष्ट, सकारात्मक और सार्थक पहल है। महिलाओं के मानसिक स्वास्थ्य को सुदृढ़ बनाए रखने हेतु श्रीमती रिचा मेहता द्वारा आरंभ की गई सामयिक सामाजिक पहल ईयर टू हियर समूची नारी शक्ति के लिए उल्लेखनीय प्रशंसनीय कदम है।
सामाजिक सरोकार की इस संस्था ने मात्र डेढ़ वर्ष में ही संपूर्ण भारत में अपने नाम को सार्थक किया है ।


विगत 26 जुलाई को नई दिल्ली के सीडी देशमुख ऑडिटोरियम इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में संस्था की वार्षिक बैठक संपन्न हुई।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वृंदावन इस्कॉन टेंपल के प्रतिनिधि ने रिचा मेहता, रीटा जैरथ, शिबानी कश्यप एवं संदीप मारवाह के साथ मंत्रोच्चार किया l इस अवसर पर दिल्ली क्षेत्र के विधायक श्री सोमनाथ भारती,श्री विजय सिंगला- डायरेक्टर टोटल केयर, विजय चौधरी चेयरमैन रामरतन ग्रुप, सुभाष जिंदल डायरेक्टर प्राइमर ग्रुप, सत्येंद्र अग्रवाल एवं सुकृति रैली एकेडमी की संस्थापिका सुकृति रैली मुख्य रूप से उपस्थित थे।
अतिथियों ने इस अवसर पर कहा ईयर टू हियर की संस्थापक श्रीमती रिचा मेहता के द्वारा महिला शक्ति को जागृत करने, उन्हें संगठित करने व उनकी मेंटल हेल्थ की समस्याओं को दूर करने के लिए सराहनीय प्रयास किए हैं। इसके लिए श्रीमती रिचा मेहता,संस्था के सभी पदाधिकारी एवं वॉलिंटियर्स बधाई के पात्र है।
कार्यक्रम के आरंभ में श्रीमती रिचा मेहता ने अतिथियों का सम्मान किया।
श्री विजय चौधरी- चेयरमैन, रामरतन ग्रुप द्वारा प्रोजेक्ट नारी फॉर्म्स का अनावरण किया गया ।
श्रीमती रिचा मेहता ने इस अवसर पर बताया कि महिलाओं की मेंटल हेल्थ से जुड़े बिंदुओं पर केंद्रित संस्था ईयर टू हियर मैं पूरे भारत के सभी हिस्सों से महिलाएं निस्वार्थ भाव से जुड़कर अपना योगदान दे रही हैं। उन्होंने आगे कहा संस्था की सफलता का श्रेय मैं अपने टीम के सभी सदस्य एवं वॉलिंटियर्स को समर्पित करती हूं और उम्मीद करती हूं कि आगे भी इसी प्रकार का सहयोग प्राप्त होगा। श्रीमती रिचा मेहता ने ईयर टू हियर की समस्त टीम सदस्य को वूमेन एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान करके उनका सम्मान किया.
टीम की सदस्य अवनीत कौर,अमृतपाल सिंह द्वारा डांस की प्रस्तुति दी गई, कार्यक्रम में एनसीसी के बच्चे द्वारा नारी जीवन के कड़वे सच पर आधारित रोमांचकारी नाटक की प्रस्तुति दी गई।
अन्य विभूतियां भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रही जैसे डॉक्टर प्रीतिंदर कौर - डायरेक्टर डेंटल अफेयर्स, सुभाष जिंदल, सत्येंद्र अग्रवाल, शरद कोहली, गौरव गुप्ता, डॉ मुकेश माहेश्वरी योगी, प्रियव्रत अनिमेष, राजा तालुकदार,हरिश्चंद्र, पवन कौशिक एवं अरविंद अरोरा.
कार्यक्रम में अनुज गुप्ता गिफ्टपीडिया , कार्नाडो , मिठास घर की, एलिसियन क्राफ्ट हाउस ऑफ जैसी, एवं अन्य लोगों ने गिफ्ट पार्टनर के रूप में शिरकत की l विशेष प्रस्तुति अमित अरोरा ने दी।
कार्यक्रम का संचालन डॉ माधवी बोरसे ने किया । जो कि ईयर टू हियर कि सदस्य होने के साथ-साथ एक नेशनल एडवाइजर भी है और इन्हें भी रिचा मेहता द्वारा वुमन एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया गया l ईयर टू हियर की टीम के इस कार्यक्रम इस की समूची व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सुचारु बनाने में टीम के प्रमुख आधार स्तंभ तनवीर एवं देवाशीष का अभूतपूर्व एवं सराहनीय योगदान रहाl
bolti zindagi साहित्य के लिए साहित्य को समर्पित बोलती ज़िंदगी e- Magazine To know more about me Go to Boltizindagi.com

0 Comments

Post a Comment

boltizindagi@gmail.com

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel