संबंध में धोखा खाने के बाद फिर देना चाहती हैं चांस, इस तरह करें शुरुआत

संबंध में धोखा खाने के बाद फिर देना चाहती हैं चांस, इस तरह करें शुरुआत

संबंध में धोखा खाने के बाद फिर देना चाहती हैं चांस, इस तरह करें शुरुआत

रिलेशनशिप में एक-दूसरे का विश्वास कायम रखना जरूरी है। परंतु अनेक बार पार्टनर के साथ लोयल रहने के बाद भी धोखा मिलता है। इसी के साथ हर्ट होने बाद भी कुछ लोग रिलेशनशिप में फिर से मौका देने की इच्छा रखती हैं। अगर आप को भी संबंध में धोखा मिला है और आप फिर से पार्टनर पर विश्वास करने की इच्छा रखती हैं तो यहां दी गई टिप्स आप की मदद कर सकती हैं। संबंध में धोखा मिलने के बाद नई शुरुआत करना मुश्किल होता है। ऐसे में ज्यादातर लोग पार्टनर पर फिर से भरोसा करने में हिचकती हैं। पर अगर आप अपने पार्टनर को दोबारा चांस देना चाहती हैं तो आप मूव आन कर सकती हैं। ऐसे में पार्टनर पर विश्वास करने का तरीका सोचें।

इस तरह संबंधों को दे चांस

पार्टनर के साथ बात करें

संबंधों के मतभेद, मनभेद और गुस्से को बातचीत से हल किया जा सकता है। संबंध में धोखा मिलने के बाद खास कर महिलाएं पार्टनर के साथ रहना स्वीकार कर लेती हैं। पार्टनर से बात करना बंद कर देती हैं। ऐसे में संबंध को अच्छा बनाने की बात पर बात नहीं करतीं। बात कर के संबंध की कमियों को जानने की कोशिश करें। इससे न केवल पार्टनर की आंख में सच्चाई देखने को मिलेगी, साथ ही उन कमियों को दूर कर के संबंध को मजबूत बनाया जा सकेगा।

ताने मारना टालें

अनेक बार पार्टनर से धोखा मिलने के बाद लोग संबंध को अन्य मौका तो देते हैं, पर पार्टनर से जब भी अनबन होती है, उसे ताना मारती हैं। इससे संबंध और अधिक बिगड़ सकते हैं। इसलिए दूसरा चांस देने का निर्णय करने के बाद धोखा देने का उल्लेख न करें तो अच्छा रहेगा।

नई तरह से करें शुरुआत

धोखा मिलने के बाद लोगों को रिकवर होने में समय लगता है। संबंध को अन्य मौका देने के लिए जिंदगी की नई शुरुआत करना भी जरूरी बनता है। इसलिए जल्दी पार्टनर की गलती को सुधार कर जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करें। ध्यान रखें कि अपने भूतकाल को भविष्य पर हावी न होने दें।

About author

Sneha Singh
स्नेहा सिंह
जेड-436ए, सेक्टर-12
नोएडा-201301 (उ.प्र.)
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url